Hyundai Creta:16 जनवरी को लॉन्च से पहले हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को पूरी तरह से देखा गया

Creta फेसलिफ्ट के शुरुआती बैच डीलर यार्ड में पहुंचने शुरू हो गए हैं

Hyundai Creta

  • हुंडई की ‘सेंसुअस स्पोर्टीनेस’ वैश्विक डिजाइन भाषा का अनुसरण करता है
  • बड़े एयर इनटेक के साथ स्पोर्टी दिखने वाला फ्रंट बम्पर
  • 70+ सुरक्षा सुविधाओं के साथ लेवल 2 एडीएएस की पेशकश की जाएगी
Hyundai Creta

हुंडई इंडिया 16 जनवरी को क्रेटा फेसलिफ्ट लॉन्च करने के लिए तैयार है, और इसके लॉन्च से पहले, इस बहुप्रतीक्षित एसयूवी की तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आई हैं, जिसमें कोई छिपाव नहीं है। हालांकि ब्रांड ने आगामी क्रेटा फेसलिफ्ट के बारे में कुछ जानकारी जारी की है, जैसे कि यह 70+ सुरक्षा सुविधाओं के साथ लेवल-दो एडीएएस की पेशकश करती है, लेकिन बाहरी डिज़ाइन में बदलाव के बारे में विवरण दुर्लभ थे। नवीनतम स्पाई शॉट्स से अपडेटेड एसयूवी के डिजाइन और स्टाइल का पता चलता है।

Hyundai Creta

मौजूदा पीढ़ी की तुलना में क्रेटा फेसलिफ्ट का साइड प्रोफाइल ज्यादातर अपरिवर्तित रहता है।

क्रेटा फेसलिफ्ट हुंडई की ग्लोबल डिज़ाइन लैंग्वेज ‘सेंसुअस स्पोर्टीनेस’ को अपनाती है और देखने में नई सांता फ़े और एक्सटर के अनुरूप है। फ्रंट में इसमें क्वाड-बीम एलईडी हेडलाइट्स के साथ एच-आकार के एलईडी डीआरएल मिलते हैं। इसके अलावा, ग्रिल का डिज़ाइन नया है और मौजूदा वेन्यू की याद दिलाता है, और इसमें बड़े एयर इनटेक के साथ एक मजबूत दिखने वाला फ्रंट बम्पर भी मिलता है। रियर सेक्शन में भी कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स और नया बंपर डिजाइन मिलेगा। आगे और पीछे एक फॉक्स स्किड प्लेट है, जो क्रेटा फेसलिफ्ट के लुक को बढ़ाती है।

Hyundai Creta

रियर की सबसे प्रमुख डिज़ाइन विशेषता कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स है

रियर की सबसे प्रमुख डिज़ाइन विशेषता कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स है इसके अलावा, हुंडई नई क्रेटा में 70 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स के साथ-साथ इन-बिल्ट नेविगेशन के साथ नई 10.25-इंच टचस्क्रीन, 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और Jio-Saavn म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए एक साल की मानार्थ सदस्यता भी देगी। अनुप्रयोग। क्रेटा फेसलिफ्ट में एक नया 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा, जो ADAS अलर्ट, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एक ब्लाइंड व्यू मॉनिटर आदि प्रदर्शित कर सकता है।

Hyundai Creta

इसके अलावा, हुंडई नई क्रेटा में 70 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स के साथ-साथ इन-बिल्ट नेविगेशन के साथ नई 10.25-इंच टचस्क्रीन, 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और Jio-Saavn म्यूजिक स्ट्रीमिंग के लिए एक साल की मानार्थ सदस्यता भी देगी। अनुप्रयोग। क्रेटा फेसलिफ्ट में एक नया 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा, जो ADAS अलर्ट, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एक ब्लाइंड व्यू मॉनिटर आदि प्रदर्शित कर सकता है।

इंटीरियर में बदलावों में 10.25 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल है।

Hyundai Creta

नई क्रेटा की अन्य विशेषताओं में हवादार सीटें, 8-तरफा संचालित ड्राइवर सीट और एक पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं। नई क्रेटा में डुअल-ज़ोन स्वचालित तापमान नियंत्रण भी होगा। 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट की बुकिंग इसके लॉन्च से पहले आधिकारिक तौर पर शुरू हो गई है। इच्छुक ग्राहक रुपये के टोकन पर कॉम्पैक्ट एसयूवी बुक कर सकते हैं। 25,000. प्री-बुकिंग या तो अधिकृत हुंडई डीलरशिप पर या कंपनी के ऑनलाइन रिटेल प्लेटफॉर्म ‘क्लिक टू बाय’ पर की जा सकती है।

हुंडई ने क्रेटा फेसलिफ्ट के लिए शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण को ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन किया है

हुड के तहत, 2024 हुंडई क्रेटा एक पेट्रोल, एक डीजल इंजन और एक टर्बो पेट्रोल विकल्प के साथ आती रहेगी। जबकि पहले की दो इकाइयाँ पहले की तरह ही 1.5-लीटर इकाइयाँ हैं, हालाँकि, पुराने 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल को नए 1.5-लीटर टर्बो GDI पेट्रोल इंजन से बदल दिया गया है, जिसे हमने पहले सेल्टोस फेसलिफ्ट में देखा है। नई क्रेटा में चार ट्रांसमिशन ऑप्शन का भी विकल्प मिलेगा जिसमें 6-स्पीड मैनुअल, IVT (इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन), 7-स्पीड DCT (डुअल क्लच ट्रांसमिशन) और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल है।

ये भी पढ़े

1 thought on “Hyundai Creta:16 जनवरी को लॉन्च से पहले हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को पूरी तरह से देखा गया”

Leave a comment