Sarkari Naukri: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में निकली वैकेंसी, 1 लाख 42 हजार मिलेगा वेतन, पढ़ें डिटेल्स

Sarkari Naukri:- Income Tax Department Recruitment 2024: इनकम टैक्स विभाग ने अलग-अलग पद पर वैकेंसी निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवार जल्द आवेदन कर लें.

Income Tax Department Jobs 2024: सरकारी नौकरी की तलाश में बैठे उम्मीदवारों के लिए शानदार खबर है. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने एक नोटिफिकेशन जारी कर मुंबई रीजन में भर्ती निकाली है. जिसके अनुसार स्पोर्ट्स कोटे के तहत इंस्पेक्टर, स्टेनोग्राफर, टैक्स असिस्टेंट सहित कई पद भरे जाएंगे. ये अभियान कुल 291 पदों पर भर्ती करेगा. इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट incometaxmumbai.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के लिए आवेदन प्रोसेस चल रही है. उम्मीदवार भर्ती के लिए 19 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं. लास्ट डेट निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का अवसर नहीं मिलेगा.

  • Income Tax Department Jobs 2024: ये है रिक्ति विवरण
  • टैक्स असिस्टेंट (TA): 119 पद
  • मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS): 137 पद
  • स्टेनोग्राफर ग्रेड II (स्टेनो): 18 पद
  • इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स (ITI): 14 पद
  • कैंटीन अटेंडेंट (CA): 3 पद

Income Tax Department Jobs 2024: जरूरी शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को पद के अनुसार 10+2/ ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही स्पोर्ट्स कोटा के तहत निर्धारित योग्यता हासिल की हुई होनी जरूरी है.

Sarkari Naukri, Income Tax Department Jobs 2024: उम्र सीमा

Sarkari Naukri, Income Tax Department Recruitment 2024
image Credit Google

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 18 साल होनी चाहिए. जबकि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र पद के अनुसार 25/ 27/ 30 साल होनी चाहिए. वहीं, आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को आयु में छूट प्रदान की जाएगी.

Income Tax Department Jobs 2024: कितनी मिलेगी सैलरी

इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को पद के अनुसार 18 हजार रुपये से लेकर 1 लाख 42 हजार रुपये तक का वेतन दिया जाएगा.

Income Tax Department Jobs 2024: इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. शुल्क के रूप में उम्मीदवारों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा. उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

ये भी पढ़े

NPCI New Rule, Removing UPI Account: 31 December से बंद होंगे फोन पे, गूगल पे और पेटीएम अकाउंट, ऐसे बचा सकते हैं अपने अकाउंट

AILET 2024 Admit Card: आ गया एडमिट कार्ड, यहां से करें तुरंत डाउनलोड

3 thoughts on “Sarkari Naukri: इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में निकली वैकेंसी, 1 लाख 42 हजार मिलेगा वेतन, पढ़ें डिटेल्स”

Leave a comment