WhatsApp Update में अब आप खुद बना पाएंगे अपना मनपसंद स्टिकर, थर्ड पार्टी ऐप्स की नहीं पड़ेगी जरूरत

WhatsApp Update: वॉट्सऐप ने एक नया फीचर फिलहाल iOS बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया है. इसकी मदद से आप अपना खुद का मनपसंद स्टिकर बना सकते हैं. जानिए कैसे?

WhatsApp Update Sticker Editor: वॉट्सऐप में फिलहाल अगर आप स्टिकर के जरिए एक दूसरे से बातचीत करते हैं या अपनों को इस खास तरीके से किसी त्यौहार की बधाई देते हैं तो इसके लिए आपको स्टिकर पैक को डाउनलोड करना पड़ता है. अगर आप डाउनलोड नहीं भी करते हैं तो आपको दूसरों के द्वारा भेजे गए स्टिकर को फेवरेट के रूप में मार्क करना पड़ता है ताकि आप इन्हें आगे भेज पाएं. हालांकि जल्द कंपनी थर्ड पार्टी ऐप्स पर आपकी निर्भरता को खत्म करने वाली है. आप खुद ऐप से अपना मनपसंद स्टीकर बना पाएंगे. जानिए कैसे?

WhatsApp Update: वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाये रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, कंपनी ने वॉट्सऐप iOS बीटा टेस्टर्स को चैटिंग के दौरान भेजे गए स्टिकर को एडिट कर अपने पसंद का स्टिकर बनाने का ऑप्शन दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने एक नया ऑप्शन ‘Create your Own’ नाम से दिया है. इसपर क्लिक कर iOS यूजर्स गैलरी से किसी फोटो का स्टिकर बना सकते हैं. साथ ही इसे एडिट भी कर सकते हैं. इस नए फीचर की वजह से यूजर्स को थर्ड पार्टी ऐप्स की जरूरत नहीं पड़ेगी और वे वॉट्सऐप के अंदर ही स्टिकर्स को बना पाएंगे.

फिलहाल ये अपडेट कंपनी ने iOS बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया है. जल्द ये अपडेट एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स को भी मिल सकता है.

image

मूड के हिसाब से बदल पाएंगे वॉट्सऐप का रंग  (WhatsApp Update)

WhatsApp Update:वॉट्सऐप ने iOS बीटा टेस्टर्स के लिए एक नया फीचर अपीयरेंस सेक्शन के अंदर दिया है. कंपनी ने यूजर्स को ऐप का कलर चेंज करने की सुविधा दी है. iOS यूजर्स अपने मूड के हिसाब से वॉट्सऐप के मेन कलर को पिंक, ब्लैक, ग्रीन, लाइट ब्लू और वायलेट कलर में चेंज कर पाएंगे. इस फीचर को कंपनी ने लोगों के यूजर एक्सपीरियंस को बदलने के लिए दिया है. फिलहाल ये केवल बीटा टेस्टर्स तक सीमित है जो एंड्रॉइड यूजर्स को भी जल्द मिल सकता है.   

Read Also:-Jio Recharge Plan: यह है जिओ का सबसे सस्ता प्लान 28 दिन तक कॉलिंग, डाटा, सब कुछ सिर्फ 123 में

JioPhone Prima 4G: दिवाली से पहले अंबानी का तोहफा, इतने सस्ते में आया 4G फोन, YouTube, WhatsApp सब है इसमें

3 thoughts on “WhatsApp Update में अब आप खुद बना पाएंगे अपना मनपसंद स्टिकर, थर्ड पार्टी ऐप्स की नहीं पड़ेगी जरूरत”

  1. Seeing how much work you put into it was really impressive. But even though the phrasing is elegant and the layout inviting, it seems like you are having trouble with it. My belief is that you ought to try sending the following article. If you don’t protect this hike, I will definitely come back for more of the same.

    Reply

Leave a comment