JioPhone Prima 4G: दिवाली से पहले अंबानी का तोहफा, इतने सस्ते में आया 4G फोन, YouTube, WhatsApp सब है इसमें

यह दिवाली खास होने वाली है सभी के लिए क्यूंकी जिओ ने अपना JioPhone Prima 4G को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह फोन बहुत सारे फीचर्स दिए गए हैं। जो इसकी खासियत बड़ा बढ़ाने और जिओ के मौजूद बाजार में वापस से धूम मचाने के लिए मददगार साबित होगा। आइए जानते हैं की इसकी क्या कीमत है और इसमें आपको क्या क्या फीचर्स मिलने वाले हैं।

JioPhone Prima 4G के फीचर

जिओ के इस फीचर फोन में बहुत से ऐसे एप्पस है जो आपको एक स्मार्ट फोन का अनुभव कराएंगे। JioPhone Prima 4G, यह फोन 2G मुक्त भारत बनाने के लिए जिओ द्वारा लाया गया एक बहुत ही अच्छा फोन है जो आम लोगों को 4G नेटवर्क से जोड़ने का काम करेगा। इससे पहले जिओ के द्वारा K1 और V2 जैसे फीचर फोन लाया गया है जो लोगों द्वारा बहुत पसंद किया गया। JioPhone Prima 4G में इन दोनों फोन से भी बेहतर फीचर्स दिए गए हैं, तो आइए जानते हैं इसके फीचर्स के बारें में-

Display : JioPhone Prima 4G में आपको 320×240 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 2.4 इंच का शानदार TFT डिस्प्ले मिल जाएगा। इसमें आपको विडिओ देखने में भी कोई परेशानी नहीं होगी।

Camera : जिओ के इस हैन्ड्सेट में 0.3 MP का फ्रन्ट कैमरा और साथ ही 2MP रियर कैमरा आपको दिया जा रहा है।

बैटरी :इस फोन में आपको 1800 mAh बैटरी भी मिल जाएगा।

प्रोसेसर: ARM Cortex A53 प्रोसेसर आपको इस फोन में दिया जा रहा है जो की एक फीचर फोन में आपको शानदार अनुभव देगा।

रैम और स्टोरेज: 512MB का रैम आपको इस फीचर फोन में दिया गया है और साथ ही आप इसके स्टॉरिज को 128 GB तक बढ़ा सकते हैं अलग से मेमोरी कार्ड के मदद से।

ऑपरेटिंग सिस्टम: जिओ के इस फोन में आपको KaiOS का ऑपरेटिंग सॉफ्टवेयर मिल जाएगा।

अन्य फीचर्स: इस हैन्ड्सेट में 4G कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ 5.0, FM रेडियो, 3.5mm हेडफोन जैक और आपको इसमें 23 भाषाओं में से अपने मन की भाषा चुनने का भी विकल्प मिल जाएगा।

JioPhone Prima 4G
Image Credit Google

JioPhone Prima 4G में कौन कौन से एप्पस चला सकते हैं?

JioPhone Prima 4G में कई आपके मन पसंद ऐप्स पहले से इंस्टॉल आते हैं, जैसे कि WhatsApp, YouTube, Facebook, JioTV, JioCinema, JioSaavn, JioNews, आदि। इससे पहले जिओ के और फीचर फोन आए जिसमें जिओ के यूजर्स ने व्हाट्सप्प और यूट्यूब के ना होने से नाराजगी जताई थी। उनका ही ध्यान रखते हुए जिओ ने इस बार इन सभी एप के साथ इस फोन को लॉन्च किया है। जिओ के यूजर्स अन्य ऐप्स भी KaiOS ऐप स्टोर से अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं।

JioPhone Prima 4G की कीमत

Reliance Jio की एक और फीचर फोन JioPhone Prima 4G के नाम से लॉन्च हो चुकी है. इस हैंडसेट को पिछले हफ्ते Indian Mobile Congress 2023 (IMC) में रिलायंस जिओ ने पेश किया था। अब इस फोन को रिलायंस की ईकॉमर्स वेबसाइट Jiomart पर लिस्टेड किया गया है. रिलायंस जिओ ने JioPhone Prima 4G की कीमत 2,599 रुपये रखी है।

निष्कर्ष

JioPhone Prima 4G का इंतेजार कर रहे यूजर्स के लिए रिलायंस जिओ ने दिवाली से पहले तोहफा दे दिया है। अब आप भी इस शानदार हैन्ड्सेट को बुक कर सकते हैं। और इसमें मिल रहे सभी एप्पस का आनंद ले सकते हैं वो भी मात्र 2,599 रुपए में।

ये भी पढ़े!

Leave a comment